Monday, September 20, 2021
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरथाने में महिला की मौत, मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम की हुई...

थाने में महिला की मौत, मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम की हुई वीडियोग्राफी

Piro police थाना की घटना,ग्रामीण चिकित्सक की हत्या में पूछताछ के लिये थाने लायी गयी थी महिला

लापरवाही बरतने में पीरो थाने की तीन महिला सिपाही सस्पेंड, डीएसपी को जांच का आदेश

थानाध्यक्ष को सस्पेंड और दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा करने की मांग

एसपी बोले: पूरे मामले की हो रही जांच, रिपोर्ट आने के बाद होगी सख्त कार्रवाई

खबरे आपकी आरा/पीरो। Piro police भोजपुर के पीरो थाने में हत्या के मामले में पूछताछ के लिए लायी गयी संदिग्ध एक महिला की खुदकुशी की खबर फैलते ही हंगामा खड़ा हो गया। शनिवार की सुबह महिला ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी की जानकारी होते ही लोगो का जमवाड़ा लग गया। उसका शव थाने में बने क्वार्टर की दूसरी मंजिल पर स्थित बाथरूम की खिड़की के ग्रिल से गमछा के सहारे लटका मिला। मृत महिला पीरो थाना क्षेत्र के मोथी गांव निवासी मुन्ना प्रसाद की 50 वर्षीय पत्नी शोभा देवी थी। उसे ग्रामीण चिकित्सक की हत्या में पूछताछ करने के लिये तीन रोज पहले थाना लाया गया था।

इधर, महिला के परिजन Piro police पर मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं महिला की मौत के बाद शिवसेना कार्यकर्ता सदर अस्पताल में पहुंच गये और हंगामा करने लगे। इस दौरान पुलिस को शव का पोस्टमार्टम करने से रोक दिया गया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी। आक्रोशित लोग पीरो थानाध्यक्ष को सस्पेंड करने, पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने, महिला के बेटे को तत्काल रिहा करने और मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।

सूचना मिलने पर आरा सदर एसडीपीओ हिमांशु, आरा बीडीओ शालिनी प्रज्ञा और नगर थाना इंचार्ज शंभू कुमार भगत सहित अन्य अफसर अस्पताल पहुंच गये। इस दौरान लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन लोग बात मानने को तैयार नहीं थे। बाद में एसपी विनय तिवारी के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। वहीं महिला के बेटे को भी लाया गया। उसके बाद लोग शांत हो सके। इधर, एसपी ने घटना को गंभीरता से लेते हुये पीरो थाने की तीन महिला सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। वहीं पीरो एसडीपीओ को मामले की जांच का आदेश दिया है। एसपी ने महिला के बेटे को हिरासत में लिये जाने से इनकार किया है। 

Piro police

मजिस्ट्रेट की निगरानी में बोर्ड बना हुआ पोस्टमार्टम, करायी गयी वीडियोग्राफी

Piro police-पुलिस कस्टडी में महिला द्वारा खुदकुशी किये जाने के बाद मजिस्ट्रेट की निगरानी में मेडिकल बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। वहीं पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करायी गयी। एसपी की ओर से पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी और मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम कराये जाने की जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि घटना की न्यायिक जांच भी करायी जायेगी।

बताया जा रहा है कि डीएम और एसपी के आदेश पर सिविल सर्जन सह प्रभारी अधीक्षक डॉ.एल पी झा की ओर से पोस्टमार्टम के लिये चार सदस्य डॉक्टर की बोर्ड गठित की गयी थी। बोर्ड में ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ.के चौबे, डॉ. प्रमोद कुमार, डॉ. प्रभात प्रकाश और डॉ. राहुल कुमार शामिल थे। मजिस्ट्रेट आरा बीडीओ शालिनी प्रज्ञा की उपस्थिति में पूरी प्रक्रिया संपन्न करायी गयी। बता दें कि मृत महिला के परिजनों द्वारा पुलिस पर मारपीट कर हत्या कर दिये ने का आरोप लगाया जा रहा था। इसे देखते हुये मेडिकल बोर्ड गठित कर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पोस्टमार्टम कराया गया। 

दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाईः एसपी

भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने बताया की हत्या के मामले में पूछताछ के लिये महिला को पुलिस को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के दौरान हत्या में उसकी संलिप्ता भी सामने आयी थी। शनिवार की सुबह उसने बाथरूम में खुदकुशी कर ली। इस मामले में पुलिस की लापरवाही आ रही है। महिला की निगरानी के लिये तैनात तीन लेडी कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। पीरो एसडीपीओ को जांच करने का आदेश दिया गया है। जांच रिपोर्ट में दोषी पाये जाने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी

पढ़ें- तयशुदा शादी जब लेनदेन में लटका – पुलिस थाने में अरेंज मैरिज बना प्रेम विवाह

- Advertisment -
ad
ad23
Ad

Most Popular