Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरशौच करने गयी किशोरी के साथ गैंगरेप, सभी आरोपित गिरफ्तार

शौच करने गयी किशोरी के साथ गैंगरेप, सभी आरोपित गिरफ्तार

Gang Rape in Shahpur शाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना

रास्ते से जबरन उठा ले जाने के बाद घटना को दिया गया अंजाम

खबरे आपकी बिहार/आरा/शाहपुर:Gang Rape in Shahpur भोजपुर जिले में सोमवार को शौच करने घर से निकली दलित किशोरी के साथ गैंगरेप किये जाने की घटना सामने आयी है। बाइक सवार दो युवकों ने किशोरी को जबरन बाइक से उठा ले गये। उसके बाद तीन अन्य युवकों को बुलाकर घटना को अंजाम दिया गया। हालांकि पुलिस रेप की घटना से इनकार कर रही है।

सूचना देने के बावजूद थाना इंचार्ज द्वारा गंभीरता से लेने पर भड़के राजद विधायक 

तत्काल कार्रवाई करने को लेकर सैकड़ों समर्थकों संग थाने पर जमे रहे विधायक

वहीं शाहपुर के राजद विधायक द्वारा घटना की सूचना देने के बावजूद ट्रेनी डीएसपी सह थानेदार द्वारा कथित तौर पर मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया। इस पर विधायक राहुल तिवारी भड़क उठे और सैकड़ों समर्थकों के साथ थाने पर पहुंच गये। विधायक तुरंत कार्रवाई और आरोपितों को गिरफ्तार करने पर अड़ गये। इस दौरान विधायक ने डीएम और एसपी से ट्रेनी डीएसपी की शिकायत भी की। इससे शाहपुर से जिला मुख्यालय तक अफरा-तफरी मच गयी।

सूचना मिलने पर जगदीशपुर एसडीओ और एसडीपीओ तुरंत थाने पहुंचे। उसके बाद दोनों अफसरों ने विधायक से बात कर मामले को शांत कराया। वहीं पुलिस ने इस मामले में सभी पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस पांचों से पूछताछ कर रही है। इधर, इस घटना को लेकर पीड़िता के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। इसमें चार युवकों को नामजद और एक अज्ञात को आरोपित किया गया है। प्राथमिकी में किशोरी के गांव के तीन और उसी गांव का एक भांजे को नामजद किया किया गया है।

एसपी बोले: मेडिकल जांच में पुष्टि नहीं, मारपीट करने पर करा दिया रेप का केस

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि आरोपित गिरफ्तार कर लिये गये हैं। किशोरी की मेडिकल जांच और आरोपितों से पूछताछ में रेप की पुष्टि नहीं हुई है। अबतक की अनुसंधान में मारपीट से नाराज किशोरी द्वारा गैंग रेप की प्राथमिकी दर्ज करा दिये जाने की बात सामने आयी है। 

ननिहाल में रहने वाला युवक दोस्त के किशोरी को उठा ले गया और फिर किया गया रेप

Gang Rape in Shahpur किशोरी के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के अनुसार होली की सुबह करीब 11 बजे वह शौच करने जा रही थी। तभी उसी गांव में अपने नाना के घर रहने वाले शशिकांत नाम का एक युवक अपने दोस्त के साथ बाइक से पहुंच गया। उसके बाद दोनों उसे जबरन बाइक पर बिठाकर बधार में ले गये। वहां फोन कर तीन अन्य युवकों को बुला लिया गया। उसमें भी किशोरी के गांव के दो लड़के शामिल थे। फिर गेहूं के खेत में ले जाकर बारी-बारी से रेप किया गया। इस दौरान किशोरी के साथ मारपीट भी की गयी। उसका मुंह भी बंद कर दिया गया था, जिसके कारण वह शोर नहीं मचा सकी। घटना को अंजाम देने के बाद पांचों उसे खेत में छोड़कर भाग गये। इससे वह खेत के बगल में एक बागीचे में बैठकर रो रही थी। तब परिजन और गांव के कुछ पहुंचे। उसके बाद उसे थाने ले जाया गया। देर रात किशोरी की सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करायी गयी। 

किशोरी को रंग लगाने आये प्रेमी की पिटाई के बाद की गयी गैंग रेप की प्राथमिकी

हर किशोर राय ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। अबतक की जांच में यह बात सामने आयी है कि किशोरी को रंग लगाने दूसरे गांव का उसका प्रेमी और उसके दोस्त को गांव के कुछ लड़कों द्वारा पिटाई कर दी गयी थी। इस दौरान किशोरी को भी दो-तीन थप्पड़ जड़ दिया गया था। इससे नाराज किशोरी द्वारा मारपीट करने वाले लड़कों के खिलाफ गैंग रेप की प्राथमिकी करा दी गयी। इस मामले में सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने बताया कि विधायक और ट्रेनी डीएसपी में बातचीत में कुछ गलतफहमी हो गयी थी। हालांकि बाद में मामले को सलटा लिया गया। 

महिला थानाध्यक्ष बनायी गयी केस की आईओ

Gang Rape in Shahpur शाहपुर कांड की जांच की जिम्मेदारी महिला थानाध्यक्ष कंचन कुमारी को दी गयी है। महिला थाना इंचार्ज को केस का आईओ बनाया गया है। शाहपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद उसे महिला थाने के हवाले कर दिया गया। मेडिकल जांच के बाद पुलिस अब किशोरी की बयान दर्ज करायेगी। विदित हो कि किशोरी के बयान पर गैंग रेप, पॉक्सो और एससी-एसएसटी एक्ट के तहत दर्ज प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। इधर, एसपी ने घटना को गंभीरता से लेते हुये सभी आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिया। उसके बाद अनुमंडल की पूरी पुलिस सक्रिय हो उठी। जगदीशपुर, बिहिया, तीयर और करनामेपुर सहित सभी थानेदार व इंस्पेक्टर को लगा दिया गया। नतीजा हुआ कि बारह घंटा के अंदर सभी आरोपित पकड़ लिये गये। 

Gang-Rape-In-Shahpur
समर्थकों संग थाने पर जमे रहे विधायक

विधायक का आरोप: मामले को ट्रेनी डीएसपी ने गंभीरता नहीं लिया

शाहपुर के राजद विधायक राहुल तिवारी ने थानेदार सह ट्रेनी डीएसपी गोपाल कृष्णा पर घटना को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि थानेदार सह ट्रेनी डीएसपी को प्रोटोकॉल की भी जानकारी नहीं है। विधायक के अनुसार घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने थानेदार को कॉल कर कार्रवाई करने को कहा। इस पर थानेदार द्वारा पहले तो प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। उसके बाद खुद जाने के बदले पीड़िता को ही थाने पर भेज देने की बात कही जाने लगी। इस पर विधायक भड़क गये और सीधे थाने पर पहुंच गये।

ट्रेनी डीएसपी ने जताया खेद 

Gang Rape in Shahpur घटना और सूचना देने के बाद कार्रवाई नहीं होते देख विधायक अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ शाहपुर थाना पहुंच गये। विधायक कार्रवाई होने तक थाने में ही बैठे रहने की जिद पर अड़ गये। इससे जिला प्रशासन में खलबली मच गई। उसके बाद डीएम और एसपी की पहल एसडीएम सीमा कुमारी व एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन भी थाने पहुंचे। दोनों की उपस्थिति में विधायक को मनाने का दौर शुरू हो गया। ट्रेनी डीएसपी की वार्ता हुई। इस दौरान ट्रेनी डीएसपी ने कहा कि यदि कोई मिस अंडरस्टैडिग हुई है, तो खेद है। फिर वरीय अफसरों की पहल पर विधायक का गुस्सा शांत हुआ। 

पीड़ित परिवार से रात में ही मिलने पहुंचे विधायक 

Gang Rape in Shahpur राजद विधायक राहुल तिवारी देर रात ही पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि वह हर संभव मदद करेंगे।

पढ़े :- मुखबधिर नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular