Thursday, October 6, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरआरा एवं पटना के डेढ़ दर्जन अपराधियों ने लूट ली थी ज्वेलरी...

आरा एवं पटना के डेढ़ दर्जन अपराधियों ने लूट ली थी ज्वेलरी की दो दुकानें

Gopali Chowk-ज्वेलरी लूटकांड का पुलिस ने छह दिनों में किया खुलासा

दो किलो सात सौ ग्राम चांदी के जेवर व 785 ग्राम गलाये गये चांदी के साथ 11 अपराधी गिरफ्तार

दुकानदार से लूटे गये सोने की तीन चेन, साढ़े 15 हजार रुपये भी मिले

लूट में इस्तेमाल हथियार, कारतूस, कार और अपाची बाइक भी बरामद

खबरे आपकी आरा शहर के गोपाली चौक स्थित दो ज्वेलरी शॉप लूटकांड का पुलिस ने छह दिन में खुलासा कर दिया। लूटकांड में शामिल 11 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लूटे गये पौने तीन किलो चांदी के जेवर, 785 ग्राम गलाया हुआ चांदी, सोने की तीन चेन और साढ़े 15 हजार रुपये बरामद किये गये हैं। लूट में इस्तेमाल कार, अपाची बाइक और बरामद की गयी है। अपराधियों के पास एक देसी पिस्टल, 11 गोली और सात मोबाइल मिले हैं। लूट के दौरान अपराधियों द्वारा पहने गये कपड़े और जूते भी मिले हैं। गिरफ्तार अपराधियों में नौ आरा और दो पटना के रहने वाले हैं। इनमें चार लूट में शामिल थे, एक जेवर का खरीदार है, पांच लाइनर और एक कार का चालक है।

एसपी विनय तिवारी ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लूट की घटना के बाद सदर एसडीपीओ विनोद कुमार के नेतृत्व में नौ सदस्यीय स्पेशल की टीम का गठन किया गया था। टीम द्वारा टीम तकनीकी जांच, सीसीटीवी फुटेज और अपराधियों की गतिविधियों के आधार पर लूट में शामिल बदमाशों की पहचान कर ली गयी। उसके बाद बारी-बारी से सभी 11 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियो में आरा टाउन थाना क्षेत्र के मिल्की मोहल्ला निवासी आरिफ उर्फ इमरान उर्फ राजू, गोला मोहल्ला का ऋषि कुमार, रौजा मोहल्ला निवासी आमिर खान, बिंद टोली निवासी तौहिद, तरी मोहल्ला निवासी गुड्डू कुमार, नाजिरगंज निवासी अली, बड़ी मस्जिद निवासी 

कन्हैया, नवादा थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी मो. मुन्ना, पटना के दीघा निवासी वसीम, खगौल के मोती चौक निवासी अमित कुमार और मूल रूप से महाराष्ट्र का रहने वाला और आरा शहर के बड़ी मस्जिद में आभूषण की दुकान का स्टाफ अभिजीत कुमार है। इनमें इमरान उर्फ आरिफ उर्फ राजू का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है। इनके पास से चांदी के जेवर और पैसे बरामद कर लिये गये। उन्होंने बताया कि लूट में शामिल चार बदमाश अभी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद लूटे गये कुछ अन्य जेवर की जानकारी मिल सकेगी। 

बाइक से आये और लूटपाट करने के बाद कार से भाग गये अपराधी

Gopali Chowk ज्वेलरी शॉप लूटकांड मे डेढ़ दर्जन अपराधी शामिल हैं। इनमें तीन पटना और 12 आरा के रहने वाले हैं। पटना के रहने वाले तीनों अपराधी लूटपाट में शामिल थे। एसपी ने बताया कि पटना के रहने वाले तीनों अपराधी अपाची बाइक से गोपाली चौक पर पहुंचे। वहां बाइक खड़ी करने के बाद तीनों बदमाश लोकल अपराधियों के साथ पैदल ही शुक्ला मार्केट स्थित दोनों ज्वेलरी शॉप पहुंचे। लूटपाट करने के बाद सभी संकीर्ण गली के रास्ते अबरपुल पहुंचे। वहां से सभी अॉल्टो कार से पटना भाग गये। अपराधियों ने लूटे गये जेवर पहले पटना मे ही बेचने की कोशिश की। लेकिन सौदा नहीं हो पाने के कारण आरा में ही बेच दिया। एसपी ने बताया कि पकड़े गये अपराधियों में चार लूट में शामिल थे। लूट के समय उनके द्वारा पहने गये कपड़े और जूते भी बरामद किये गये हैं। सीसीटीवी फुटेज से उनके चेहरे का मिलान हुआ है। दुकानदारों द्वारा भी चारों की पहचान कर ली गयी है। बरामद जेवर की भी पहचान दुकानदारों कर ली गयी है। 

Gopali Chowk

लूटकांड का खुलासा करने में डीआईयू के जवान अविनाश की भूमिका सराहनीय

आरा। सोना और चांदी लूटकांड का खुलासा करने में अविनाश कुमार की भूमिका काफी सराहनीय रही। डीआईयू के इस जवान की बदौलत ही पुलिस अपराधियों तक पहुंच सकी और छह दिनों में लूट का खुलासा हो सका। एसपी विनय तिवारी ने जवान की तारीफ की और पुरस्कृत भी किया। एसपी के अनुसार लूट के बाद तीन दिन तक पुलिस को कोई ठोस क्लू नहीं मिल सका था। 12 अगस्त की रात जवान अविनाश कुमार ने नयी इनपुट दी। उस आधार पर जांच शुरू की गयी, तो लूट में शामिल अपराधियों का क्लू मिल गया। उसी दौरान पता चला कि लूट में लोकल के साथ पटना के अपराधी भी शामिल हैं। उसके बाद घटना के दिन गोपाली चौक से दोनों ज्वेलरी शॉप तक के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। उसमें पटना के रहने वाले अपाची बाइक सवार तीन अपराधियों की पहचान की गयी। पढ़े- निगरानी की टीम ने घूसखोर सीडीपीओ के साथ एक सहायिका को भी दबोचा

लूट की नयी वारदात को अंजाम देने से पहले पकड़े गये अपराधी

आरा। Gopali Chowk ज्वेलरी शॉप में लूटपाट करने के बाद अपराधी नयी वारदात को अंजाम देने वाले थे। लूट की वारदात को आरा शहर सहित भोजपुर में दी जानी थी। लेकिन उससे पहले ही सभी पुलिस के हत्थे चढ़ गये। एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। बताया कि छानबीन के दौरान लूटकांड में पटना के अपराधियों के शामिल होने की सूचना पर टीम वहां गयी। उसी दौरान तीनों की जानकारी मिली। यह भी पता चला कि तीनों आरा के अपराधियों के साथ पहले भी वारदात को अंजाम दे चुके हैं। एसपी के अनुसार पता चला कि सभी लूट की नयी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। तबतक पूरा साक्ष्य मिल गया था और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस कर्मियों को पुरस्कार, तो लुटेरों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल 

आरा। Gopali Chowk ज्वेलरी शॉप लूटकांड का खुलासा करने वाली टीम के पुलिस अफसर व कर्मी पुरस्कृत किये जायेंगे। वहीं लूट में शामिल अपराधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल के तहत मुकदमा चलाया जायेगा। एसपी ने बताया कि इसे लेकर जल्द ही गिरफ्तार के खिलाफ आरोप पत्र समर्पित कर दिया जाएगा। उसके बाद स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द दोषियों को सजा दी जा सके। उन्होंने बताया कि लूटकांड का खुलासा करने वाली के सभी अफसरों और जवानों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मंच से सम्मानित किया गया।सभी को पुरस्कृत करने के लिए वरीय अफसरों के पास प्रस्ताव भेजा जा रहा है। टीम में सदर एसडीपीओ के साथ नवादा और नगर के थानेदार, डीआईयू के दारोगा सुदेह कुमार, राकेश कुमार सिंह, राजीव रंजन और अवधेश कुमार शामिल थे। 

सोमवार की शाम दो ज्वेलरी मे एक साथ हुई थी लूट

Gopali Chowk आरा। गोपाली चौक स्थित शुक्ला मार्केट में नौ अगस्त की शाम साढ़े छह बजे अपराधियों ने दो ज्वेलरी शॉप में धावा बोल लूटपाट की गयी थी। लूट को ले दर्ज प्राथमिकी के अनुसार एपी ज्वेलर्स से 100 ग्राम सोने के जेवर, 50 ग्राम गला हुआ सोना, 15 ग्राम के सोने की चेन, पांच सौ ग्राम चांदी के जेवर और 90 हजार रुपये की लूट हुई है। जबकि जेके ज्वेलर्स से 10 किलो चांदी के आभूषण, 15 ग्राम सोना और एक मोबाइल की लूट हुई थी। लूट की उस घटना के बाद शहर में सनसनी मच गयी थी।

पढ़े- आरा सदर अस्पताल बना अखाड़ा: दो डॉक्टरों के प्राइवेट स्टाफ में भिड़ंत

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur
k
Untitled design (1)
Untitled design (2)
Untitled design

Most Popular