Friday, February 26, 2021
No menu items!
Home धर्म पर्व-त्योहार जगदीशपुर नपं में छठ पूजा को लेकर तैयारियां जोरों पर

जगदीशपुर नपं में छठ पूजा को लेकर तैयारियां जोरों पर

Chhath Puja in Jagdishpu – नपं के उपमुख्यपार्षद के देखरेख में चल रहा है कार्य

Chhath Puja in Jagdishpu जगदीशपुर/बिहिया। जितेन्द्र कुमार। लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा को लेकर नगर पंचायत जगदीशपुर स्थित शिवजी तालाब छठीया घाट पर साफ सफाई व रंगाई पोताई कार्य में नपं प्रशासन जोर शोर से जुट गया है।जिसको लेकर नपं उपाध्यक्ष सह प्रभारी अध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने छठ घाट पर चल रहे कार्यो का जायजा लिया। साथ ही सफाई व रंगाई कार्य मे जुटे कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। मालूम हो कि नगर के मशहूर शिवजी तालाब व छठिया घाट पर तमाम नगर के लोग पूजा अर्चना के लिए आते है। जहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी रहती है।

Chhath Puja in Jagdishpu नपं उपाध्यक्ष ने बताया कि इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए नगर प्रशासन कमर कस चुका है। ताकि किसी भी श्रद्धालुओं को पूजा पाठ के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नही करना पड़े। बताया कि फिलहाल छठिया घाट किनारे साफ सफाई एवं स्ट्रीट लाइट बिजली व्यवस्था की जो कमी है उसे समय से पहले पूरा कर लिया जायेगा।

जानकारी के अनुसार Chhath Puja in Jagdishpu छठ व्रतियों के द्वारा अपने-अपने घाटों की जगह चुनाव व लिपाई पुताई का भी किया जा रहा है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छठ पर्व का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाएगा। जिसमें नगर एवं आसपास के गांवों से सैकड़ो श्रद्धालु छठिया घाट पर आकर भगवान सूर्य की उपासना करते हैं और डूबते सूर्य एवं उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर मनवांछित फल की कामना करते हैं। जानकारी के अनुसार इस बार 17 नवंबर से नहाए खाए,19 को खरना, 20 को पहला अर्घ्य एवं 21 को दूसरा अर्घ्य मनाया जाएगा।

Khabreapki.com देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

Mirganj Ara – आरा में हथियारबंद बदमाशो ने युवक को मारी गोली

counting of votes – आम नागरिकों के लिए भोजपुर जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

Dhanjay murder case – हत्याकांड में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी, पुलिस के समक्ष गंभीर चुनौती

देखें राजनीति जगत की खबरें – किस नेता को जीत का मंत्र दिया झारखंड के दिग्गज नेता सरयू राय ने

देखें स्वास्थ्य संबंधित खबरें – आरा शहर के चंदवा स्थित अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हॉस्पिटल

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular