Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home अन्य चर्चित खबर भोजपुरः चालक सहित पुलिस लाइन के सात कर्मियों को किया गया क्वारंटाइन

भोजपुरः चालक सहित पुलिस लाइन के सात कर्मियों को किया गया क्वारंटाइन

कोरोना मरीज के चाचा सह चालक के संपर्क में आये थे सभी पुलिस कर्मी

अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर भेजे गये सभी, जांच रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस लाइन की बढ़ायी गयी सतर्कता, सेनेटाइज्ड किया गया पूरा कैंपस

सभी कर्मियों की करायी जा रही जांच, रिपोर्ट आने तक लाइन में ही रहेंगे सभी कर्मी

बिहार। भोजपुर जिले में कोरोना का पहला मरीज मिलने और पुलिस लाइन से कनेक्शन सामने आने के बाद पूरे महकमे में सनसनी मची है। किसी भी अनहोनी से बचने के लिये पुलिस महकमा अलर्ट हो गया। मरीज के चाचा सह चालक सुरेंद्र सिंह सहित उनके संपर्क में आने वाले लाइन के सात कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनमें कुक और मेस के स्टाफ भी शामिल हैं। सभी को शहर के अलग-अलग क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है।

वहीं पूरे पुलिस लाइन को सेनेटाइज्ड किया जा रहा है। लाइन के सभी कर्मियों की जांच भी करायी जा रही है। सूत्रों के अनुसार जांच रिपोर्ट आने तक सभी कर्मियों को लाइन में ही रहने का आदेश दिया गया है। बता दें कि रविवार को जिले में कोरोना का पहला मरीज सामने आया था। वह बड़हरा इलाके का रहने वाला है। उसके चाचा सुरेंद्र सिंह होमगार्ड जवान सह चालक हैं। उन्ही के साथ मरीज यूपी के बॉर्डर से आरा तक आया था। जांच में मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी। इसके बाद पूरे जिले में खलबली मच गयी।

पुलिस ने जब उसकी ट्रैवल हिस्ट्री तलाशनी शुरू की, तो उसका कनेक्शन पुलिस लाइन से जुड़ गया। एसपी सुशील कुमार ने बताया कि मामला सामने आने के बाद रात में ही पूरे लाइन को सेेनेटाइज्ड करने का काम शुरू कर दिया गया। वहीं मरीज के चाचा के संपर्क में आने वाले कर्मियों की पहचान कर क्वारंटाइन कर दिया गया। सभी को शहर के अलग-अलग होटलों में बने क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है। बताया कि अभी पूरी एहतियात बरती जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

एसपी सहित तमाम वरीय अफसरों ने करायी थर्मल स्क्रीनिंग

कोराना मरीज मिलने के बाद पुलिस कर्मियों की मुश्किलें बढ़ गयी है। अफसर से लेकर जवान तक सशंकित हैं। इसे देखते हुये एसपी द्वारा जांच की व्यवस्था करायी गयी है। सोमवार को एसपी सुशील कुमार सहित तमाम वरीय अफसरों ने थर्मल स्क्रीनिंग ने करायी। पुलिस विभाग के डाक्टर द्वारा पुलिस अॉफिस में इन अफसरों की जांच की गयी।

इस अवसर पर आरा सदर, पीरो और जगदीशपुर एसडीपीओ सहित पुलिस अॉफिस के सभी कर्मियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी। इसके अलावे पुलिस अॉफिस को सेनेटाइज्ड किया गया। एसपी ने बताया कि सभी की जांच करायी जा रही है। इसके लिय विभागीय डाक्टर को सभी पुलिस कर्मियों की नियमित जांच निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि छुटी से लौटने वाले कर्मियों को भी जांच कराने के बाद ही योगदान करने का निर्देश दिया गया है।

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular