Sunday, November 28, 2021
No menu items!
HomeNewsधनतेरस पर बाजार रहें गुलजार, खरीदारी को उमड़ी भीड़

धनतेरस पर बाजार रहें गुलजार, खरीदारी को उमड़ी भीड़

Dhanteras-जमकर बिके सोने-चांदी के सिक्के, गहनों की भी हुई खरीदारी

बर्तन एवं इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीदारी के लिए दुकानों पर भीड उमड़ी 

खबरे आपकी आरा। धनतेरस का त्योहार मंगलवार को शहर सहित पूरे जिले में परंपरागत तरीके से मनाया गया। पर्व को लेकर शहर के विभिन्न इलाकों के बाजारों में सुबह से ही भारी भीड़ उमड़ी रही। जहां लोगों ने सोने-चांदी के सिक्के, गहने, बर्तन एवं इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीदारी की। शहर के गोपाली चौक, शिवगंज, पकडी चौक, बाजार समिति, नवादा चौक आदि स्थित आभूषण की दुकानो पर भी स्थित सोने-चांदी की दुकानों में भारी भीड़ उमड़ी रही। लोग भीड़भाड़ से बचने के लिए एक दिन पहले ही सामानों की बुकिंग करा लिए थे। जिसकी आज खरीदारी की। ऐसी मान्यता है कि धनतेरस के दिन सोना, चांदी का सामान, ज्वेलरी और बर्तन आदि खरीदने से सौभाग्य आता है। माना जाता है कि धनतेरस के दिन सोना- चांदी का सामान खरीदने से परिवार के सदस्यों के ऊपर बुरी आपदा नहीं आती, वहीं घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

पढ़ें:- ब्रेस्ट कैंसर एवं सर्वाइकल (बच्चेदानी के मुंह) के कैंसर से कैसे बचें?

Dhanteras-जैन आर्नामेंट्स में बिके के नए-नए डिजाइन के गहने

Dhanteras
Dhanteras

आरा। गोपाली चौक स्थित जैन ऑर्नामेंटस में नए-नए डिजाइन के गहने की जमकर बिक्री हुई। इसके अलावे सोने-चांदी के सिक्के की भी खरीदारी लोगों ने की। प्रोपराइटर निखिल जैन ने बताया कि धनतेरस को लेकर ग्राहकों के लिए सोने से निर्मित गले का हार, चेन, झुमका, कनबाली, अंगूठी, चूड़ी खूब पसंद आया। वहीं कई लोगों ने चांदी से निर्मित लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति एवं बर्तन की भी खरीदारी की। सोने एवं चांदी के सिक्के की भी मांग रही। कई लोगों ने भीड़-भाड़ से बचने के लिए सोमवार को ही गहनों की बुकिंग करा ली थी। जिसकी आज खरीदारी की।

पढ़ें:- मुखिया के बॉडीगार्ड के पास से तीन पिस्टल, मैगजीन और 35 गोलियां बरामद

नागरमल ज्वेलर्स में ग्राहकों ने जमकर उठाया छूट का लाभ

आरा। शिवगंज स्थित नागरमल ज्वेलर्स में ग्राहकों ने आकर्षक छूट का जमकर लाभ उठाया। सोने व चांदी के जेवर तथा सिक्के की खरीदारी की। प्रोपराइटर उमेश बेरिया ने बताया कि सोने एवं हीरे जड़ित सोने के जेवर की मेकिंग पर ग्राहकों को भारी छूट दी गई। ग्राहको ने चांदी के नए पुराने सिक्के की भी बिक्री हुई। 18 कैरेट आभूषण प्रति ग्राम 3810 तथा 22 कैरेट के आभूषण 4600 प्रति ग्राम सोने के आभूषण की बिक्री हुई। उन्होंने बताया कि शादी-विवाह को लेकर खरीदारी पर ग्राहकों को एक आकर्षक गिफ्ट दिया गया। चांदी का पुराना सिक्का 1000 रुपये, जबकि नया सिक्का 710 रूपये में बिका।

हरखेन कुमार जैन ज्वेलर्स में उमड़ी रही ग्राहकों की भीड़

आरा। गोपाली चौक जगजीवन मार्केट के सामने स्थित हरखेन कुमार जैन ज्वेलर्स में धनतेरस के मौके पर ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ी रही। ग्राहकों ने सोने-चांदी के सिक्के एवं जेवर आदि की जमकर खरीदारी की। प्रोपराइटर अनुराग जैन एवं संचित जैन ने बताया कि ग्राहकों को सोने का आभूषण खूब भाया। इसके अलावे कई लोगों ने सोने के सिक्के की भी खरीदारी की। चांदी से निर्मित लक्ष्मी- गणेश, हनुमान समेत अन्य देवी देवताओं की मूर्ति एवं बर्तन भी ग्राहकों ने खरीदे।  सोने एवं चांदी के नए तथा पुराने सिक्के भी जमकर बिके।

हरखेन कुमार, सुनील कुमार ज्वेलर्स में बिके आकर्षक डिजाइन के गहने

आरा। गोपाली चौक स्थित हरखेन कुमार सुनील कुमार जैन ज्वेलर्स में आकर्षक डिजाइन के गहनो की जमकर बिक्री हुई। लोगों ने अपने मनपसंद गहनों की खरीदारी की। इसको लेकर गहनों का आकर्षक रेंज मंगाया गया था। प्रोपराइटर सुनील कुमार जैन उर्फ आशु बाबू ने बताया कि ग्राहकों ने चांदी से निर्मित लक्ष्मी- गणेश समेत अन्य देवी-देवताओं की मूर्ति, चांदी से निर्मित कटोरी, गिलास, प्लेट आदि की खरीदारी की। इसके अलावा 1 ग्राम से लेकर 10 ग्राम तक के सोने के सिक्के की बिक्री हुई।

बसंत लाल एंड संस ज्वेलर्स में खूब हुई खरीदारी

आरा। धनतेरस के मौके पर गोपाली चौक स्थित बसंत लाल एंड संस ज्वेलर्स में सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ लगी रही। ग्राहकों ने अपने मनपसंद डिजाइन के गहनों एवं सोने चांदी के सिक्कों की खरीदारी की। प्रोपराइटर एके अग्रवाल ने बताया कि चांदी के ब्रांडेड सिक्के एवं सोने के सिक्के की भी लोगों ने खरीदारी की। सोने के हार, झुमका, अंगूठी समेत अन्य आभूषण की महिलाओं ने खरीदारी की। वहीं लक्ष्मी-गणेश एवं भगवान की मूर्ति एवं बर्तन की भी बिक्री हुई।

Dhanteras-अलंकार ज्वेलरी हाउस में छूट का ग्राहको ने उठाया लाभ

आरा। शहर के गोपाली चौक स्थित अलंकार ज्वेलरी हाउस में भी गहनो की खरीदारी पर छूट का लाभ ग्राहको ने जमकर उठाया। प्रोपराइटर अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि धनतेरस को लेकर डायमंड जड़ित ज्वेलरी की मेकिंग पर 20 प्रतिशत फ्लैट छूट तथा सोने के जेवर की मेकिंग पर 20 प्रतिशत छूट दी गई। धनतेरस को लेकर सोने के 1 ग्राम से लेकर 10 ग्राम के सिक्के एवं चांदी के ब्राण्डेड सिक्के, लक्ष्मी-गणेश, हनुमान, साईं बाबा समेत अन्य देवी-देवताओं की मूर्ति एवं बर्तन की बिक्री हुई।

पढ़ें:- परिजनों ने कबूला गुनाह, बोले: फोटो भेज राजेश ने तुड़वा दी थी शादी,जेल गयी कातिल प्रेमिका 

- Advertisment -
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad

Most Popular