Friday, February 3, 2023
No menu items!
HomeNewsकहा पढ़ने जाएंगे कोइलवर हाइ स्कूल के बच्चें?

कहा पढ़ने जाएंगे कोइलवर हाइ स्कूल के बच्चें?

Koilvar High School-भाकपा-माले विधायक ने कहा सड़क पर चलेगा स्कूल

तोड़ने के दो वर्ष बाद भी कोइलवर तारामणि भगवान साव उच्च विद्यालय भवन नही बना

Ravi
kids

खबरे आपकी आरा।भोजपुर।कोइलवर : हाई स्कूल को टूटे दो वर्ष बीत गये। तब विद्यालय के नए भवन यथाशीघ्र बनाने की बात कही गयी थी। कोरोना के बाद सरकार द्वारा स्कूल खोलने की बात कही गयी है। आखिर इस स्कूल के बच्चे अब कहा पढ़ने जाएंगे?

नगर पंचायत कोइलवर का तारामणि भगवान साव उच्चतर विद्यालय को सोन नदी पर नये पुल और पटना-बक्सर फोरलेन निर्माण के लिए अधिग्रहण कर तोड़ दिया गया। अब इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य के साथ नई पीढ़ी के बच्चों का भविष्य भी अंधकारमय दिखाई दे रहा है। कारण है कि विद्यालय के नया भवन बनाने की प्रक्रिया लंबित है।

पढ़ें- अज्ञात किशोरी का शव देख परिजनों ने छात्रा के होने का किया था दावा-हैदराबाद में पकड़ी गयी

भाकपा-माले के विधायक मनोज मंज़िल द्वारा उक्त विद्यालय (Koilvar High School) का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान विधायक ने कहा कि अभी तक विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराया जा सका है,जिससे विद्यालय में पढ़ने वाले 1600 बच्चों का भविष्य अंधकार में है। विद्यालय भवन का अधिग्रहण कर ,दो साल पहले जमींदोज कर दिया गया था,जिसके बाद जल्द ही विद्यालय के लिए भूमि अधिग्रहण कर नए भवन बनाने की बात कही गयी थी। लेकिन दो वर्ष के बाद भी अभी तक विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराया जा सका है,जिससे बच्चों का भविष्य अंधकार में है । बच्चों के भविष्य के सपनों को तोड़ दिया गया,इस स्कूल से पढ़कर अनेकों लोग अच्छे अच्छे पदों पर हैं, यह विद्या मंदिर इस क्षेत्र का काफी प्रतिष्ठित विद्यालय है,जिसे तोड़ कर बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया गया।

पढ़ें- प्रयोगात्मक सुझाव देने वाले को भोजपुर पुलिस करेगी सम्मानित

मनोज मंजिल ने कहा कि भाकपा-माले,आईसा-इनौस नें पूर्व में भी इसके लिए आंदोलन किया था,तब आश्वासन देकर कहा गया था कि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। लेकिन आज तक काम शुरू नहीं हो सका ।

भाकपा-माले विधायक ने कहा कि Koilvar High School के जल्द निर्माण के लिए जल्द ही जिलाधिकारी,जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलूंगा। यथाशीघ्र जमीन उपलब्ध कराकर भवन निर्माण शुरू नहीं कराया गया तो जिस पटना-बक्सर फोरलेन के लिए इस विद्यालय को तोड़ा गया था,उसी सड़क पर स्कूल चलाया जाएगा।भाकपा-माले,आईसा-इनौस चलाएगी स्कूल।

Koilvar High School
Mnoj Manzil _ MLA – CPI-ML

पढ़े पूरी खबर:- जेल से हुआ इशारा,और सुपारी देकर करा दी व्ययसायी की हत्या,चार गिरफ्तार

विधायक के साथ उपस्थित लोगों में भाकपा-माले के कोइलवर प्रखंड प्रभारी कॉमरेड कन्हैया जी,नन्द जी,भोला यादव,आईसा के जिला अध्यक्ष पप्पू कुमार,जिला कमिटि सदस्य विशाल कुमार,कुणाल कुमार,रामायण जी, साधु जी,इनौस नेता संजय साजन आदि मौजूद रहे।

पढ़ें- बैंक डकैती और जेवर व्यवसायी से दस लाख के जेवर लूट में अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

- Advertisment -
khabreapki
खबरे आपकी
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular