Tuesday, December 6, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरपुलिस के हत्थे चढ़ गया 15 साल से फरार नक्सली

पुलिस के हत्थे चढ़ गया 15 साल से फरार नक्सली

Naxalite Arrested-चरपोखरी थाना के सियाडीह गांव से पकड़ा गया 15 साल से फरार नक्सली

2006 में लेवी के लिये रेलवे लाइन निर्माण में लगे जेसीबी को जलाने में थी तलाश

खबरे आपकी आरा/पीरो। रेलवे लाइन निर्माण में कंपनी से लेवी मांगने और जेसीबी जलाने में 15 साल से फरार नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसे चरपोखरी थाना क्षेत्र के सियाडीह गांव से एसडीपीओ राहुल सिंह के नेतृत्व में गिरफ्तार कर लिया गया। वह चौरी थाना क्षेत्र के बाबूबांध गांव निवासी विजय सिंह यादव उर्फ सुनील सिंह यादव है। पुलिस 2006 से ही उसकी तलाश कर रही थी। शनिवार को वह विवाद का निपटारा करने चरपोखरी के सियाडीह आया था। तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया।

Naxalite Arrested-पूछताछ के बाद जेल भेजा गया लेवी के लिये जेसीबी जलाने वाला नक्सली

Naxalite Arrested
Naxalite Arrested

चाचा और चचेरे भाई के बीच विवाद का निपटारा करने आया था सियाडीह

पीरो एसडीपीओ राहुल सिंह ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2006 की घटना के बाद से नक्सली विजय सिंह यादव गांव छोड़ कर दूसरे राज्य भाग गया था। करीब दो रोज पहले ही वह चाचा और चचेरे भाई के विवाद का निपटारा करने के लिये सियाडीह गांव आया था। इसकी भनक लगते ही उनके नेतृतव में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। छापेमारी टीम में चरपोखरी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार, दारोगा राजाराम प्रसाद और एएसआई संजय यादव शामिल थे।

पढ़ें:- ब्रेस्ट कैंसर एवं सर्वाइकल (बच्चेदानी के मुंह) के कैंसर से कैसे बचें?

लेवी के लिये 2006 में जला दी गयी थी जेसीबी, फरार चल रहा था नक्सली

एसडीपीओ ने बताया कि 2006 में लेवी के लिये नक्सलियों द्वारा चरपोखरी थाना क्षेत्र के सेमरांव स्थित रेलवे लाइन निर्माण में मिट्टी भराई में लगे मजदूरों को बंधक बना लिया गया था। तब दो जेसीबी और एक ट्रैक्टर जला दिया गया था। उस घटना को लेकर 20 से 25 अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ केस किया गया था। अनुसंधान में विजय सिंह यादव उर्फ सुनील सिंह यादव सहित आठ नक्सलियों का नाम आया था। उसमें छह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गयी थी एक की मौत हो गयी, जबकि विजय सिंह यादव उर्फ सुनील सिंह यादव फरार चल रहा था। लेकिन पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी रही।

पढ़ें:- मुखिया के बॉडीगार्ड के पास से तीन पिस्टल, मैगजीन और 35 गोलियां बरामद

पढ़ें:- परिजनों ने कबूला गुनाह, बोले: फोटो भेज राजेश ने तुड़वा दी थी शादी,जेल गयी कातिल प्रेमिका 

- Advertisment -
Khabre Apki
Khabre Apki
Khabre Apki
Khabre Apki

Most Popular