Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरभोजपुर: 20 दिनों में सड़क हादसों में 20 लोगों की गयी जान

भोजपुर: 20 दिनों में सड़क हादसों में 20 लोगों की गयी जान

Vehicle Accident Average – रफ्तार का कहर: वाहनों की चपेट में आने से औसतन हर दिन में एक की मौत

खबरे आपकी बिहार/आरा: कृष्ण कुमार Vehicle Accident Average भोजपुर जिले में रफ्तार का कहर बढ़ता जा रहा है। खूब सड़क हादसे हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण के दुसरी लहर के दौरान राज्यव्यापी लाक डाउन के बीच मई माह में महज 20 दिनो में करीब 20 लोग काल के गाल में समा गए है। करीब पचास से अधिक लोग जख्मी भी हुये हैं। यहां हर रोज सड़क हादसे हो रहे हैं। इसमें पांच से दस रोज लोग जख्मी हो जा रहे हैं। अमूमन हर रोज एक व्यक्ति की जान चली जा रही है। हादसों के शिकार हर उम्र के लोग हो रहे हैं। लेकिन युवा व किशोरों की संख्या अधिक है। हादसों का मुख्य कारण वाहनों का तेज रफ्तार में चलाना बताया जा रहा है।

हालांकि ट्रैफिक नियमों की अनदेखी भी काफी हद तक जिम्मेदार है। वहीं ओवरटेक करने और बिना हेलमेट पहने बाइक की सवारी भी लोगों के जीवन के लिये महंगा पड़ रहा है। बता दें कि सिर्फ मई माह के बीस दिनो में वाहनों की चपेट में आने से 20 लोगों की मौत हो गयी है।

Vehicle Accident Average आंकडो पर अगर हम गौर करें तो 2 मई को शाहपुर पेट्रोल पंप के समीप पिकअप नकी ठोकर से बाइक सवार उदवंतनगर के मोहनपुर निवासी सुरेश राम की मौत हो गई। जबकि साला जख्मी हो गया। उसी दिन चांदी थाना क्षेत्र के चांदी चौक पर ट्रैक्टर ने तिलक समारोह में जा रहे बाइक सवार बाप-बेटे को रौंद दिया। हादसे में पटना के बुजुर्ग की मौत हो गई।

3 मई को शहर के अनाईठ ठाकुरबाड़ी मोहल्ले के समीप बाइक से गिरकर बिहारी मिल भट्टी गली निवासी शिवकुमारो देवी की मौत हो गई। 5 मई को बिहिया थाना क्षेत्र के सुंदरपुर बरजा गांव के खाप बांध के समीप ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गई। वही मुफस्सिल थाना के महकमपुर बारा गांव निवासी सुशील कुमार राय था। 8 मई को गड़हनी थाना क्षेत्र के बराप गांव के समीप बाइक की ठोकर से झारखंड के डालटेनगंज जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव निवासी दो वर्षीय बालक दिलीप उरांव की मौत हो गई। 9 मई को बलुआ-सलेमपुर रोड पर कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के पीपरपाती गांव के समीप डंपर ने ऑटो में जोरदार ठोकर मार दी। इसमें मनीराय के टोला निवासी ऑटो चालक सह मालिक सहित दो लोगों की मौत हो गयी।

10 मई को जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तुलसी मोड़ के पास सड़क हादसे में यूपी निवासी हॉस्टल संचालक की मौत हो गई। वही उनका साथी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। 11 मई को आरा-पटना मार्ग पर कोईलवर स्थित अब्दुलबारी पुल मोड़ के समीप सड़क हादसे में पटना के मझौली अड्डा निवासी राजा कुमार की मौत हो गयी। 12 मई को आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर चरपोखरी थाना क्षेत्र के बड़हरा गांव के समीप मैजिक वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई।

Vehicle Accident Average in Bhojpur

पढ़े :- जब दुकानदार के पैंट छेदते निकल गयी गोली

Vehicle Accident Average वही आरा-मोहनिया मार्ग पर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के समीप सामान से लदा ट्रैक्टर पलटने से टेंट संचालक की मौत हो गई। इधर, आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर पीरो ज्वाला मार्केट के समीप ट्रैक्टर ने सवारियो से भरी ऑटो में ठोकर मार दी। हादसे में ऑटो सवार महिला की मौत हो गई। उधर, आरा-पटना मार्ग पर शहर के बाईपास रोड में पिकअप और बाइक की सीधी भिड़ंत हो गई। हादसे में बाइक सवार पटना के एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि उसका साला घायल हो गया।

14 मई को जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौंरा गांव स्थित हाई स्कूल के समीप ट्रक ने सवारियो से भरी एक ऑटो में टक्कर मार दी। हादसे में ऑटो पर सवार युवक की मौत हो गई 15 मई आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर चरपोखरी थाना क्षेत्र के मिश्रवलिया मोड़ के समीप डंपर आनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में डंपर के नीचे दबकर साइकिल सवार बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई।

पढ़े :- वायरल वीडियो में स्टेज पर पिस्टल लेकर थिरक रही नर्तकी

16 मई को गजराजगंज ओपी क्षेत्र के बीबीगंज पेट्रोल पंप के समीप स्कॉर्पियो की टक्कर से बाइक सवार बक्सर निवासी युवक की मौत हो गई। उसी दिन कोईलवर थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया गांव के समीप बस ने बाइक सवार दो  को रौंद दिया। इसमें पटना निवासी एक युवक की मौत हो गई।

17 मई को जिले के ईमादपुर थाना क्षेत्र के सहियारा गांव के समीप बाइक की ठोकर से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। नारायणपुर थाना क्षेत्र के खेड़ी गांव के समीप 9 दिन पूर्व बाइक की ठोकर से जख्मी बुजुर्ग की 20 मई की सुबह पटना में मौत हो गई।

पढ़े :- जयमाला के दौरान कट्टे से ताबड़तोड़ की जा रही थी हर्ष फायरिंग, एक्शन में पुलिस

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular